Tadap movie review by Aksharalipi

अगले देखी जाती है एक एक्टर के लिए तो दूसरी उसकी एक्टिंग के लिए चलो तीसरी चीज और जोड़ो कहानी कुछ नया देखने की इच्छा जो आज से पहले कभी ना देखा हो, लेकिन एक ही कैटेगरी भी है। एक बार उनकी किस्मत चमकाने एक ऐसी आवाज ऑडियो को थिएटर खींचे। चले आते मजबूर कर देती हो गई। तुमसे भी ज्यादा तुमसे प्यार किया। इस गाने को बच्चा-बच्चा जानता है। बहुत लेकिन तू है कि इस बारे में कहानी है।

Image

क्या ऐसा क्यों बोल रहे हैं कि उनका बॉलीवुड में मतलब पर आ जाएगी। टेंशन आऊंगी कहानी धोखे की है। अपने हीरो का दिल टूट गया है। इस एक ऐसी निकम्मी बीमारी होती ना तो दवा है ना कोई इलाज बस आखरी मंजिल बर्बादी की है, जिसकी तरफ निशाना butler-figueroa के हाथों में हाथ डालकर करने वाले खाए थे।

2 दिन तक के बीच में आया। लव स्टोरी हेट स्टोरी में बदल गई लाल इश्क मोहब्बत प्यार गया। नवरत्न का तेल लेने इशारा भैया को चाहिए। बदलाव टूटे दिल का वह भी पुलिस के साथ सुपर पावर है। गुस्से वाला है जिसमें पूरा मसूरी शहर जलकर राख हो जाएगा। लेकिन लेकिन लेकिन पागलपन और 5 के बीच में कैसा सीक्रेट छुपा है जिसको इशारा के साथ-साथ आती मेरी आंखें भी पकड़ने में पूरी तरह छूट जाती है।

जब सामने आता है तो पैरों के नीचे से जमीन तक जाती है। देखो तो ओरिजिनल सुनती उसमें चंदू शर्मा का चेहरा बदल के रख दिया था। इतनी इंटेंस देखा उसका मुंह फटा फट गया तो सीधी सिंपल बात है। क्या अगर आपने ओरिजिनल तुम पहले से देख रखी है तो तड़प देखने का कोई मतलब ही नहीं है। वही कहानी दोबारा देखना जिसका सस्पेंस पहले से ही खुल चुका है। मतलब समय और पैसे की बर्बादी। लेकिन इसका ठीक उलटा आगरा डाइट तड़पती शुरुआत करना चाहते हो तो बस एकदम पैसा वसूल है।

कहानी में मजा आएगा। लव स्टोरी उसके 113 को आप खुद की जिंदगी से कम पर किए बिना रह नहीं पाओगे। रोमांस एकदम सॉलिड है। छोरी तू से क्या उम्मीद लगानी है, हम नहीं जानते। इसलिए हर दिन खुद में एक सरप्राइज बनकर बाहर निकलता है। उसके बाद ऑप्शन एकदम खतरनाक लेवल का है। खून खराबी है और दूध भी है और अच्छी बात है कि इस समय से हाथ पैर चलते हैं।

हवा में कारों की भी नजर नहीं आने वाली और ना ही फालतू के डायलॉगबाजी सीधे मुलाकात और मुकाला शुरू और लास्ट में कहानी बुक करके बात करती है। आपको लगेगा सब आसान है सीधा रास्ता, लेकिन अंदर से पूरा भूल भुलैया ज्यादा नहीं है, लेकिन 12 है। वह दिल दिमाग दोनों को हिला कर रख देंगे। इमोशन जितने भरे पड़े हैं वह सब बाहर निकल आएंगे। फिर एक्टिंग बुक कमाल है। बवाल नहीं लगता कि अपने करियर की पहली कर रहे हैं। लव से आंखों से गठबंधन की आवाज में डायलॉग पूरे 2 घंटे हटाने का मन नहीं करेगा। मेरे साथ में कुछ मजबूत सपोर्ट करेंगे।

Image

बात है आपका दिल खुश कर देंगे, लेकिन सबसे छुपा रुस्तम सातारा सातारा ने भी पूरी कोशिश किया। क्लास उनका कैरेक्टर लिखा गया है। बड़ी चालाक तरीके से जिस में एक्टिंग भी हो या हंड्रेड उससे फर्क नहीं पड़ेगा। बस आप इनकी खेरदा की कहानी जाना चाहते हो। अभी ऊपर वाली सारी चीजों को आपस में जोड़ने का काम करता है। तड़प का पावरफुल दिल से आवाज आने वाला म्यूजिक एक एक गाना कहानी की सिचुएशन बिल्कुल सटीक तरीके से बताने के लिए परफेक्ट साबित होता है।

लिरिक्स क्यों दिमाग में छप जाते हैं और आवाज को हमेशा अपनी पहचान जाएगी तथा दोनों की आपस में गरमागरम केमिस्ट्री प्लस दूसरा इनके प्यार दर्द और नफरत को शब्दों में उतारने वाले गाने म्यूजिक एल्बम के लिए पीस मिलेगा। आंखों में धूल झोंकने वाले एक्शन के लिए। कहानी का संस्कृत छुपा के रखता है और आधार कार्ड पापुलेशन सेंसस, धमाकेदार डीजे एमके डेडली कॉन्बिनेशन के लिए जो हर एक फाइट सीन को मजेदार बना रहता है।

बात करने की तो 1 साल कटेगा। ओरिजिनल रोक ले थोड़ा कम है। उसके लिए बहुत एकदम इंटेंसिव से जिनको बॉलीवुड में लिखिए करना मतलब शराफत से पंगा लेना बॉलीवुड में फ्रीडम और हिम्मत नहीं। जो आज संडे कैसा बनाते प्रेजेंट कर पाए और हाफ एंड को बहुत जल्दी झटपट फटाफट निपटाने के चक्कर में एक प्रॉपर इंपैक्ट गायब हो जाता है। मजा आया आगे पैसा आपका है यूट्यूब पर देखने को, लेकिन जिंदगी में कोई है जिसके साथ 2 घंटे इश्क मोहब्बत लगाने का मौका ढूंढ रहे हो तो थिएटर में जाकर तड़प के दर्शन कर लो।  

Rating : 4.5/5 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *